ग्राम पंचायत कोशीवाडा पंचायत समिती खमनोर के अन्तर्गत आती हैै जो कोशीवाडा से मात्र 10 किलोमीटर की दुरी पर स्थित हैं। इसमें कुल 41 गा्रम पंचायते हैं एवं 189 गांव है जिसमें वर्ष 2001 की जनगणना के अनुसार 171855 लोग रहते है।
पंचायत समिती में सरकारी अधिकारी बी.डी.ओ एवं उसके सहयोगी कर्मचारी बैठते है जो पुरे ब्लाक का काम देखते है। इसके अलावा जनता के प्र​ितनिधी के रुप में प्रधान एवं अन्य पंचायत समिती के सदस्य होतें है। पंचायत समिती सदस्यो का चुनाव जनता द्धारा 5 वर्ष के लिए कीया जाता है । तत्पश्चात उन्ही सदस्यो में से बहुमत के आधार पर सभी निर्वाचित सदस्य मिलकर कीसी एक सदस्य को प्रधान के लिए चुनते है।
पंचायत समिती में जनता की समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासनिक कर्मचारी निम्नानुसार है।
पदनामdk;kZy; irkकोन्टेक्ट
बी.डी.ओश्री पंचायत समिती खमनोर9660378969

 

वर्तमान पंचायत समिती के सदस्यो का चुनाव वर्श 2010 में हुआ था तथा इसमें निर्वाचित जनप्र​ितनिधियो की सुची निम्नानुसार है-
पदनामकार्यालय पताकोन्टेक्ट
प्रधानश्री पुरुषोत्तम मालीपंचायत समिती खमनोर09413026790
उपप्रधानश्री भंवरसिंहपंचायत समिती खमनोर
सदस्य, कोशीवाडाश्री चन्द्रशेखर पालीवालझालो की मदार09783441761

 

खमनोर विश्व मानचित्र एवं इ​ितहास में एक विशिष्ठ स्थान रखता है क्योंकि हल्दीघाटी यहां से मात्र 2 कीलोमीटर की दुरी पर स्थित हैं जहॉ राजस्थान ओैर भारत के गौरव eहाराणा प्रताप एवं अकबर की सेना के मध्य सन् 1976 में युद्ध लडा गया था। मेवाड को आज भी महाराणा प्रताप के कारण ही वीरो की धरती कहा जाता है। महाराणा प्रताप ने अपने राज्य एवं स्वाभिमान की रक्षा के लिए यह युद्ध लडा था जिसकी इ​ितहास में अमिट छाप है।
पंचायत समिती खमनोर पर्यटन स्थलोे की सुची में भी विशेष स्थान रखता है खमनोर में निम्न पर्यटन स्थल है -
हल्दीघाटी
शाही बाग
चेतक समाधी
महाराणा प्रताप म्युजीयम
इसके अलावा खमनोर में गुलाब की खेती की जाती है तथा इससे निर्मित प्रोडक्टस जैसे गुलाबजल,शरबत,गुलकन्द एवं अन्य औषधियां भी काफी प्रसिद्ध है।