News
Submitted by Surendra Purohit on 2013-06-09 10:48:38
Post News | Show All News

बाबरिया तलाई से अतिक्रमण हटाया

कोशीवाडा शनिवार दिन में 2 बजे भागलवासियो की सहमती से गा्रम पंचायत ने बाबरिया तलाई से  अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरु की। इससे पहले 6 जुन को हुयी गा्रम सभा में उपस्थित वार्डपंचो ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया था एवं 6 जुन को ही गा्रम पंचायत की कार्यकारिणी एवं गांव के मौतबीरो ने मौका मुआयना एवं अतिक्रमण हटाने का सीमाकंन कीया।

शनिवार दिन में 2 बजे गा्रम पंचायत के जनप्रतिनिधी, सचिव, पटवारी एवं गांव के मौतबीर पुलिस बल के साथ मौके पर जा जेसीबी से कार्यवाही शुरु कर दी। सबसे पहले अतिक्रमण हटाने का कार्य बाबरिया तलाई वीडा की भागल से शुरु कीया। जेसीबी एवं जनप्रतिनिधीयो को देख लोगो ने हाथो हाथ लकडीये एवं कांटे हटाने शुरु कर दीये। देखते ही देखते जेसीबी ने बीडा की भागल से अतिक्रमण हटा दीया। फिर कार्यवाही बाबरिया तलाई की तरफ शुरु की जिसमे प्रतापसिंह के कच्चे मकान का गिराते हुए खेतो की दिवारो का हटाया। रास्ते में बडी चट्टान आ जाने से कार्य प्राथमिक विद्यालय की तरफ से शुरु कीया। जिसमें स्कुल के चारो तरफ फैली गन्दगी एवं रोडीयो को हटाया। यहां लोगो के आपसी विवाद के चलते काफी शोर शराबा हुआ।

अतिक्रमण हटाने की इस कार्यवाही में प्रतापसिंह का सबसे अधिक नुकसान हुआ पर उसने आगे रह कर अपने अतिक्रमण को हटाया। गा्रम पंचायत के जनप्रतिनिधीयो, सरकारी कर्मचारियों एवं गांव के मौतबीरो ने इस सहयोग के लिए प्रतापसिंह को धन्यवाद दिया। अन्य लोग भी पंचायत की इस कार्यवाही से काफि खुश थे एवं इसे 7 पीढीयों के लिये कीया गया कार्य बताया।

गा्रम पंचायत सचिव ने बताया की अतिक्रमण हटाने के बाद जल्द ही खन्डा रोड का कार्य शुरु कीया जायेगा।