News
Submitted by Surendra Purohit on 2013-07-31 08:01:32
Post News | Show All News

डाॅ सीपी जोशी ने कीया गांवगुडा.मेरीजन्मभूमि.काॅम का लोकार्पण

कोशीवाडा के पडौसी गांव गांवगुडा में सोमवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित समारोह में भारत सरकार के पूर्व केन्द्रिय मंत्री एवं कांगे्रस के महासचिव डाॅ सी.पी. जोशी ने आदर्श गांव गांवगुडा की वेबसाइट http://www.gaonguda.merijanmbhumi.com का लोकार्पण कीया। युवा सरपचं अनिल सोनी ने अपने भाषण के माध्यम से लोगो को इस हाइटेक युग में इन्टरनेट एवं वेबसाइट की उपयोगिता के महत्व को बताते हुए कहा की यह वेबसाइट आदर्श गांव गांवगुडा को एक  नये आयाम तक पहुंचाने में कारगर साबित होगी तथा गांव के ऐसे लोग जो रोजगार के लिए अन्य शहरों एवं राज्यो में चले गये है उनको गांव से जोडे रखेगी। इन्टरनेट से जुडे हुए व्यक्ति के लिए अब एक सिंगल क्लिक में गांवगुडा की जानकारी उपलब्ध रहेगी। डाॅ. जोशी ने युवा सरपंच अनिल सोनी एवं तकनिशियन निलकठं पुरोहित ई.एन. कम्प्युटर्स उदयपुर द्धारा विकास की तरफ बढाये गये इस कदम की सराहना की।
ई.एन. कम्प्युटर्स उदयपुर के निलकंठ पुरोहित ने बताया की यह मेरीजन्मभूमि डाॅट काॅम गांव के लोगो में जागरुकता लाने का काम करते हुए गांव की सामाजिक, धार्मिक, राजनितिक एवं अन्य गतिविधीयों की सुचना वेबसाइट से जुडे हुए लोगो को मोबाइल एस.एम.एस. पर पहुचाने का कार्य भी करेगी। मेरीजन्मभूमि डाॅट काॅम वेबसाइट विशेषकर कर्मभूमि एवं जन्मभूमि के बीच एक पुलीया का काम करेगी। वर्तमान में यह कोशीवाडा, मोखाडा तथा शिशोदा के लगभग 700 से अधिक लोग इसका लाभ उठा रहे है तथा भविष्य में इसके व्यापक प्रचार प्रसार के लिए कार्य कीया जायेगा।
समारोह में राज्य सरकार के मंत्री मांगीलाल गरासिया, उदयलाल आंजना, जिला प्रमुख कीसन लाल, प्रधान पुरुषोत्तम माली, जिला परिषद सदस्य धर्मनारायण पुरोहित, पं. स. सदस्य चन्द्रशेखर पालीवाल एवं अन्य जनप्रतिनिधी उपस्थित थे। डाॅ. जोशी एवं अन्य जनप्रतिनिधीयों को सुनने के लिए गांवगुडा, झालो की मदार, बडा भाणुजा, कोशीवाडा, उसरवास, भैसाकमेड, शिशोदा एवं सांयो का खेडा के गा्रमिण उपस्थित हुए।
समारोह के उपरान्त डाॅ. जोशी ने गा्रम पंचायत गांवगुडा एवं झालो की मदार की 23 ढाणियों के लिए बनी 7 करोड की बागेरी नाका परियोजना के सहायक पेयजल योजना का लोकार्पण कीया।