News
Submitted by Surendra Purohit on 2013-08-16 12:10:35
Post News | Show All News

स्वतन्त्रता दिवश पर रही देशभक्ति गीतो की गुंज

कोशीवाडा राजकीय माध्यमिक विद्यायल कोशीवाडा में संस्था प्रधान उदयलाल मेघवाल की अध्यक्षता एवं विजयराम रेबारी, मदनलाल शर्मा के मुख्य आथित्य में 67 वें स्वतन्त्रता दिवश का आयोजन बडे ही धुमधाम और हर्षोउल्लास से कीया गया। इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने रंगारंग एवं मनमोहक देश रंगीला रंगीला, ऐसा देश है मेरा, कण-कण सु गुंजे, गवरी एवं अन्य देशभक्ति से ओतप्रोत गीतो की प्रस्तुति दी। सुश्री पारुल पुरोहित को राज्य सरकार द्धारा प्रदत्त लेपटोप एवं अन्य होनहार छात्रो को टेबलेट पी.सी. वितरित कीये गये। राज्य सरकार द्धारा कक्षा 9 में अध्यनरत सभी छात्राओं को दी जाने वाली साईकील के लिए संस्था प्रधान द्धारा चेक वितरित कीये गये।
समारोह के मुख्य अतिथी विजयराम रेबारी ने गा्रमीणो से विद्यालय को उच्च माध्यमिक में क्रम्मोनत होने पर पडने वाली जरुरतो जैसे कमरा निर्माण, टेबल कुर्सी एवं अन्य सुविधाओं के लिए जन सहयोग की अपील की तथा स्वतन्त्रता दिवश जैसे समारोह में गा्रमीणो की काफि कम उपस्थिती होने पर निराशा भी व्यक्त की।
समाजसेवी गणेशलाल डागलिया के सोजन्य से सर्वश्रैष्ठ तीन छात्रो को मेडल प्रदान कीये गये। विद्यालय के शारिरिक शिक्षक भोपाल सिंह ने पिछले 22 वर्षो से मिठाई वितरण करवाने वाले समाजसेवी भैरुलाल राठौड, तथा विद्यालय में अन्य सहयोग के लिए भामाशाह प्रेमशंकर पुरोहित, उदयलाल छाजेड, गणेशलाल जैन आदि के लिए हार्दिक आभार व्यक्त कीया तथा धन्यवाद ज्ञापीत कीया।
मोखाडा सियावा स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में स्वतन्त्रता दिवश समारोह की अध्यक्षता धासीसिंह ने की तथा मुख्य अतिथी के रुप में रतनसिंह, प्रेमसिंह, भेरुसिंह एवं खिमसिंह सचिव उपस्थित थे। समारोह का संचालन स्थानिय विद्यालय के अध्यापक रणवीर सिंह ने बडे ही सुन्दर ढंग से करते हुए विद्यालय में चल रही गतिविधीयों एवं बच्चों के रिजल्ट से ग्रामीणो को अवगत करवाया। 
समारोह में 11.30 बजे पंचायत समिती प्रधान पुरुषोत्तम माली, पंचायत समिती सदस्य चन्द्रशेखर पालीवाल, समाजसेवी विजयराम रेबारी सम्मिलित हुए जिससे एक समारोह में एक बार पुनः रोनक लौट आयी।
कोशीवाडा के युवा नीलकंठ पुरोहित ने विद्यालय की समस्याओं पेयजल, खैल मैदान समतलीकरण, बाउन्ड्री वाल निर्माण एवं कमरो की मरम्मत आदि से प्रधान एवं अन्य अतिथीयों को अवगत कराया तथा समस्याओं के निस्तारण के लिए निवेदन करतें समाजसेवी लोगो से भी विद्यालय विकास के लिए अपील की। प्रधान एवं पंचायत समिती सदस्य ने सभी समस्याओं के निस्तारण की घोषणा करते हुए कहा की जल्द ही विभिन्न योजनाओं के माध्यम से इन सभी समस्याओं का निस्तारण कर दीया जायेगा।