News
Submitted by Surendra Purohit on 2013-10-16 12:23:36
Post News | Show All News

एकादशी पर स्कुली बच्चो को भोजन

कोशीवाडा शिव आश्रम गोरक्ष धुणी आयतो का खादर पर आयोजित समारोह में गा्रम पंचायत क्षैत्र की 8 विद्यालयो के सभी छात्रो एवं अध्यापको ने भाग लिया। लगभग दोपहर 12 बजे बच्चो का आश्रम पर आना प्रारम्भ हुआ जो लगभगल 4 बजे तक चला। इस अवसर पर योगी गणेशनाथ ने बच्चो को आर्शिवाद देते हुए अच्छे आचरण, अनुशासन एवं संस्कारो की शिक्षा दी। बच्चो ने टेन्ट एवं महुए का छांया में खीर, पुडी एवं दाल का प्रसाद ग्रहण कीया। छोटे छोटे बच्चे आश्रम एवं संत को बडे कोतुहल से देख रहे थे। इस अवसर पर बच्चो का अनुशासन तारीफे काबील था सभी बच्चे दो दो की कतार मंें एक दुसरे का हाथ पकडे सडक से गुजर रहे थे।
एकादशी पर योगी गणेशनाथ ने 6 लोगो को दीक्षा दी एवं अपना शिष्य बनाया। शिष्यों का गुरु ने गुरु मं़त्र देते हुए अपने जीवन में प्रभु भक्ति एवं सात्विक आचरण के बारे में बताया।
आश्रम रात्रिकालीन भजन संन्ध्या का आयोजन कीया गया जिसमें देर रात तक श्रृद्धालुओं ने भजनो का आनन्द उठाया। भजन सन्ध्या में मुख्य गांव, बाबरिया तलाई, सियावा, बल्लो की भागल, रामर की भागल, गदाकडीया, डोडवा, मोखाडा, गांवगुडा, झालो की मदार एवं भाणुजा से कई श्रृद्धालु उपस्थित थे।