News
Submitted by Surendra Purohit on 2014-01-27 12:02:46
Post News | Show All News

तेज सर्दी और कोहरे में भी दिखा गणतन्त्र दिवस का उत्साह

कोशीवाडा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रातः 9 बजे गणतन्त्र दिवस समारोह प्रधानाचार्य उदयलाल की अध्यक्षता में प्रारम्भ हुआ। सवेरे 8 बजे तक तो आसमान में घना कोहरा छाया हुआ था तथा हल्की हल्की ओस की बुदें गिर रही थी। स्थिती ऐसी थी की थोडी देर आप खुले में घुमते हो तो ओस की बुन्दों से आपके कपडे गिले हो सकते थे। इस तरह के मौसम में भी नन्हे मुन्हे बच्चो में गणतन्त्र दिवस का खासा उत्साह था। सभी बच्चे समय पर अपने अपने विद्यालय पहुंच गये।
उच्च माध्यमिक विद्यालय में समारोह की शुरुवात राष्ट्रगान एवं ध्वजारोहण से हुई। समारोह में मुख्य अतिथी सरपंच श्रीमति सोहनीदेवी रेबारी, नारायण रेबारी, रतनसिंह मोटी भागल, कीसन पुरोहीत एवं अन्य गा्रमीण उपस्थित थे। छात्र छात्राओ ने सुन्दर सुन्दर प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर नारायण रेबारी ने विद्यालय मैदान के समतलीकरण के लिए ग्राम सभा द्धारा 8 भेजे गये 8 लाख रुपये के प्रस्ताव से सभी को अवगत करवाया। शारिरिक शिक्षक भोपालसिंह राव ने विद्यालय की विभिन्न गतिविधीयों एवं विकास कार्यो को समारोह मे रखा।
प्रज्ञा पब्लिक स्कुल में आयोजित गणतन्त्र समारोह में मुख्य अतिथी के रुप में योगी गणेशनाथजी शिव आश्रम आयतो का खादर, विजयशंकर पुरोहित, चन्द्रप्रकाश पुरोहित एवं अन्य मौतबीर उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुवात ध्वजारोहण एवं नन्हे मुन्हे बच्चो द्धारा परेड से हुई। छोटे बच्चो ने बहुत ही सुन्दर सुन्दर प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम का संचालन संस्था प्रमुख हरिश वैष्णव ने कीया।
सियावा की भागल में आयोजित कीये गये गणतन्त्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथी के रुप में प्रेमसिंह, रतनसिंह, भेरुसिंह एवं केसर सिंह उपस्थित थे। छोटे छोटे बच्चो ने बाल विवाह पर आधारित नाटीका का मंचन कीया एवं लोगो को इस नाटक के माध्यम से बालविवाह से होन वाले नुकसान का संदेश लोगो तक पहुचायां। समारोह में समाजसेवी भेरुसिंह द्धारा प्रतिभावान छात्र-छात्राओ केां कापियां एवं पेन वितरीत कर उत्साहवर्धन कीया। कार्यक्रम का संचालन रणवीरसिंह झाला द्धारा कीया गया।