News
Submitted by Neelkanth Purohit on 2016-11-02 02:12:07
Post News | Show All News

गवरी में छुपे प्रकृति प्रेम तथा सामाजिक सौहार्द्य के सन्देश देश विदेश तक पुहचे 

गवरी में छुपे प्रकृति प्रेम तथा सामाजिक सौहार्द्य के सन्देश देश विदेश तक पुहचे 
मेरीजन्मभूमि, बिग मेडिसिन चेरिटेबल ट्रस्ट , तूणीर फिल्म्स , जनजातीय अनुसन्धान केंद्र तथा उदयपुर कलेक्टर एवम अन्य सदस्यो के संयुक्त प्रयासों से मेवाड़ के परम्परागत लोक नृत्य गवरी को देश विदेश तक  पहुचाने के लिए 
http://www.gavari.info/ वेबसाइट प्रारम्भ की गई।  इस वेबसाइट के माध्यम से देश दिदेश में बैठे लोग भी गवरी के बारे में संपुर्ण जानकारी जूता पाएंगे, वेबसाइट के माध्यम से जुड़े रह कर विविध  जगहों पर हो रहे मंचनों की जानकारी के साथ साथ वहाँ  की तस्वीरे वीडियो इत्यादि देख सकेंगे। 
साथ ही आने वाले वर्षो में इस लोक कला से जुड़े अन्य कार्यक्रमो आदि की जानकारी भी प्राप्त कर पाएंगे।  मेवाड़ की सांस्कृतिक धरोहर संरक्षण के क्षेत्र में यह वेबसाइट एक पहल के रूप में कार्य करेगी और कला तथा संस्कृति से जुड़े लोग इस वेबसाइट के जरिये अधिक से अधिक जानकारी जूता पाएंगे साथ ही अन्य देशो के साथ सांस्कृतिक आदान प्रदान के लिए भी यह वेबसाइट एक महत्वपूर्ण योगदान देगी।
मेरीजन्मभूमि के सदस्यो  तथा ;शहरवासियों  के इस प्रयास के लिए धन्यवाद प्रकट करते हुए.निवेदन करते हे की इस वेबसाइट की जानकारी अधिक से अधिक लोगो तक पंहुचा कर मेवाड़ की धरोहर के संरक्षण में अपना योगदान दे.